Saturday , 11 May 2024

Home » भारत » शारदा विश्वद्यिालय परिसर में अफगान छात्रों की पिटाई, अधिकारियों ने नकारा

शारदा विश्वद्यिालय परिसर में अफगान छात्रों की पिटाई, अधिकारियों ने नकारा

नोएडा, 4 अक्टूबर (आईएएनएस)। ग्रेटर नोएडा स्थित एक निजी विश्वविद्यालय में गुरुवार को युवकों की एक भीड़ ने यहं पढ़ाई कर रहे कुछ अफगानिस्तानी छात्रों पर हमला कर दिया हालांकि अधिकारियों ने परिसर में किसी प्रकार की हिंसा को सिरे से नकार दिया है।

एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, भीड़ ने शारदा विश्वविद्यालय के परीक्षा हॉल से अफगानी छात्रों को खींच कर बाहर निकाला और उनकी पिटाई की। हमलावर विदेशी छात्रों के खिलाफ सांप्रदायिक आरोप और भारत माता की जय के नारे लगा रहे थे। उन्होंने छात्रों को वापस उनके देश भेजने की मांग की।

ऐसा आरोप है कि गुरुवार को हुआ हमला दो दिन पहले छात्रों के दो समूहों के बीच हुए झगड़े के बदले में हुआ।

प्रत्यक्षदर्शियों ने आईएएनएस को बताया, “बहुत से छात्र ‘भारत माता की जय’ और अन्य सांप्रदायिक नारे लगा रहे थे। उन्होंने अफगानी छात्रों को बाहर निकाला और उनकी पिटाई की। परिसर में तैनात गार्डो ने कुछ पीड़ितों को बचाने के लिए उन्हें कमरे में बंद कर दिया..एक छात्र को कार के अंदर पीटा गया, जिसे पुलिस द्वारा बचाया गया।”

सोशल मीडिया पर सोमवार को साझा हुई एक वीडियो क्लिप में अफगानिस्तान के कुछ छात्रों का समूह एक छात्र को पीटता हुआ दिखाई दे रहा है और वहां खड़े लोगों को भागने की धमकी दे रहा है। न भागने पर उन्होंने उन्हें भी पीटने की बात कही।

विश्वविद्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने झगड़े की बात को खारिज कर दिया और कहा कि छात्र केवल प्रदर्शन कर रहे थे और कुछ अफगान छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

स्कूल ऑफ लैंग्वेज एंड कल्चर के डीन प्रमोद कुमार मित्रा ने कहा, “आज (गुरुवार) कोई हिंसा नहीं हुई। कुछ छात्र दोषी अफगानी छात्रों के खिलाफ क्या कार्रवाई हुई इसे जानने की मांग को लेकर इकठ्ठा हुए थे। हमने उन्हें बताया कि अभी जांच पूरी नहीं हुई है और सोमवार तक रिपोर्ट तैयार कर ली जाएगी।”

शारदा विश्वद्यिालय परिसर में अफगान छात्रों की पिटाई, अधिकारियों ने नकारा Reviewed by on . नोएडा, 4 अक्टूबर (आईएएनएस)। ग्रेटर नोएडा स्थित एक निजी विश्वविद्यालय में गुरुवार को युवकों की एक भीड़ ने यहं पढ़ाई कर रहे कुछ अफगानिस्तानी छात्रों पर हमला कर दि नोएडा, 4 अक्टूबर (आईएएनएस)। ग्रेटर नोएडा स्थित एक निजी विश्वविद्यालय में गुरुवार को युवकों की एक भीड़ ने यहं पढ़ाई कर रहे कुछ अफगानिस्तानी छात्रों पर हमला कर दि Rating:
scroll to top