Monday , 29 April 2024

Home » खेल » ‘संदिग्ध गेंदबाजी पर रोकथाम में आईसीसी प्रगति की ओर’

‘संदिग्ध गेंदबाजी पर रोकथाम में आईसीसी प्रगति की ओर’

दुबई, 20 जनवरी (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने मंगलवार को कहा कि संदिग्ध ऐक्शन से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों की पहचान करने और उन्हें निलंबित करने के मामले में आईसीसी ने अहम प्रगति की है।

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ महीनों में आईसीसी ने कई शीर्ष गेंदबाजों को संदिग्ध ऐक्शन के लिए रिपोर्ट की है और निलंबित भी किया है, जिनमें पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज सईद अजमल और मोहम्मद हफीज शामिल हैं।

रिचर्डसन ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, “हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमने अपना आधार नहीं खोया है, जिस पर पिछले कुछ महीनों में अहम प्रगति देखने को मिली। क्रिकेट में लगातार गंभीर समस्या महसूस की जा रही थी, और कई टीमों में कई गेंदबाज संदिग्ध गेंदबाजी कर रहे थे।”

रिचर्डसन ने कहा, “हमने ऐसे गेंदबाजों की पहचान करने में अच्छी प्रगति की है और उन्हें जांच के लिए भेजा है। साथ ही जरूरी होने पर हमने ऐसे गेंदबाजों को ऐक्शन में सुधार लाने तक के लिए निलंबित भी किया है।”

पिछले कुछ महीनों में संदिग्ध गेंदबाजी के लिए आईसीसी से निलंबित होने वाले गेंदबाजों में श्रीलंका के सचित्र सेनानायके, न्यूजीलैंड के केन विलियमसन भी शामिल हैं। हालांकि दोनों ही गेंदबाजों ने अपने ऐक्शन में सुधार कर दिसंबर में आईसीसी का मूल्यांकन पास कर लिया।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

‘संदिग्ध गेंदबाजी पर रोकथाम में आईसीसी प्रगति की ओर’ Reviewed by on . दुबई, 20 जनवरी (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने मंगलवार को कहा कि संदिग्ध ऐक्शन से गेंदबाजी करने वा दुबई, 20 जनवरी (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड रिचर्डसन ने मंगलवार को कहा कि संदिग्ध ऐक्शन से गेंदबाजी करने वा Rating:
scroll to top