Monday , 29 April 2024

Home » मनोरंजन » हमें दूसरों की मदद करनी चाहिए : रानी मुखर्जी

हमें दूसरों की मदद करनी चाहिए : रानी मुखर्जी

मेलबर्न, 19 अगस्त (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी का कहना है कि समाज को सुधारने की जिम्मेदारी दुनिया के हर नागरिक की है ना कि सिर्फ उनकी जो शक्तिशाली पदों पर बैठे हुए हैं।

मेलबर्न, 19 अगस्त (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी का कहना है कि समाज को सुधारने की जिम्मेदारी दुनिया के हर नागरिक की है ना कि सिर्फ उनकी जो शक्तिशाली पदों पर बैठे हुए हैं।

रानी की फिल्म ‘ब्लैक’ और ‘हिचकी’ ने नि:शक्त लोगों के प्रति समाज का नजरिया बदला था।

लगभग 20 वर्षो तक भारतीय सिनेमा की स्टार रहने के अलावा रानी ने खुद को सामाजिक कार्यो से भी जोड़े रखा। जहां उन्हें इस काम से संतुष्टि मिलती है, उनका मानना है कि यह काम सिर्फ कलाकारों और उद्योगपतियों का नहीं है।

रानी ने यहां आईएएनएस को बताया, “मुझे लगता है कि दुनियाभर में एक नागरिक के तौर पर हम सभी की जिम्मेदारी है और यह सिर्फ इसलिए नहीं कि मैं एक कलाकार हूं, सामाजिक कार्यकर्ता हूं या उद्योगपति हूं।”

उन्होंने कहा, “करियर के अतिरिक्त सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण इंसान के तौर पर दूसरों की सहायता करना हमारा नैतिक कर्तव्य है.. ऐसा करके हम दुनिया के सच्चे नागरिक बनते हैं।”

उनकी फिल्म ‘हिचकी’ ने बार-बार हिचकी आने और बेकार आवाजें आने की परेशानी को मनोरंजक और भावुक ढंग से प्रदर्शित किया। फिल्म में उन्होंने ‘टौरेट सिंड्रोम’ से पीड़ित एक महिला का किरदार निभाया था जिसे बार-बार हिचकी आती है।

रानी को ‘हिचकी’ में उनके किरदार के लिए यहां ‘इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न’ (आईएफएफएम) में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। उनका मानना है कि जब इस प्रकार की फिल्में पुरस्कार जीतती हैं तो इससे जागरूकता फैलती है।

‘हिचकी’ रिलीज किए जाते समय रानी ने कहा था कि अगर फिल्म सफल हुई तो वह फिल्में करने में लंबा अंतराल नहीं रखेंगी। पर्दे पर फिर कब नजर आएंगी? इस सवाल पर उन्होंने कहा, “मैं जल्द ही कुछ परियोजनाओं पर काम करूंगी और आपको भी जल्द ही पता चल जाएगा।”

दोबारा किसी मुद्दे पर फिल्म करने के सवाल पर उन्होंने कहा, “देखते हैं. मैं ज्यादा कुछ नहीं बोलना चाहती। घोषणा का इंतजार करिए।”

फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा की पत्नी रानी की एक बेटी आदिरा है। रानी ने 2015 के दिसंबर में आदिरा को जन्म दिया था।

हमें दूसरों की मदद करनी चाहिए : रानी मुखर्जी Reviewed by on . मेलबर्न, 19 अगस्त (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी का कहना है कि समाज को सुधारने की जिम्मेदारी दुनिया के हर नागरिक की है ना कि सिर्फ उनकी जो शक्तिशाली मेलबर्न, 19 अगस्त (आईएएनएस)। बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी का कहना है कि समाज को सुधारने की जिम्मेदारी दुनिया के हर नागरिक की है ना कि सिर्फ उनकी जो शक्तिशाली Rating:
scroll to top