Friday , 26 April 2024

Home » विश्व » आस्ट्रेलिया : आईएस को मिसाइल बनाने में मदद करने वाला गिरफ्तार

आस्ट्रेलिया : आईएस को मिसाइल बनाने में मदद करने वाला गिरफ्तार

कैनबरा, 28 फरवरी (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) को मदद करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उस पर आरोप है कि उसने आईएस को मिसाइल बनाने में मदद मुहैया कराई है।

समाचार एजेंसी एफे के अनुसार, संदिग्ध व्यक्ति एक 42 वर्षीय आस्ट्रेलियाई इलेक्ट्रीशियन है, जिसे राजधानी कैनबरा से 160 किलोमीटर दूर स्थित ग्रामीण इलाके यंग से गिरफ्तार किया गया।

आस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस के आयुक्त एंड्रयू कॉल्विन ने कहा कि संदिग्ध की पहचान अभी नहीं हो पाई है, और वह आतंकवादी संगठन के लिए लंबी दूरी की मिसाइल बनाना चाहता था और उसने आईएस को सेवा देने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल किया था।

कॉल्विन ने कहा, “संदिग्ध सबसे पहले लेजर वार्निग डिवाइस के संबंध में शोध करने और डिजाइन करके आईएस की मदद कर रहा था, यह डिवाइस सीरिया और इराक में गठबंधन सेनाओं द्वारा इस्तेमाल किए गए हथियारों के संबंध में आगाह करता।”

कॉल्विन आगे कहते हैं, “दूसरी बात यह है कि यह शख्स शोध, डिजाइन और मॉडलिंग प्रणाली से आईएस को लंबी दूरी की मिसाइल बनाने में सक्षम होने में मदद कर रहा था।”

आस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने कहा कि हिरासत में लिया गया आरोपी को सलाह देना चाहता था कि उच्च प्रौद्योगिकी के हथियार कैसे विकसित किए जा सकते हैं। लेकिन उन्होंने इस बात को खारिज कर दिया कि इस गिरफ्तारी का देश में आसन्न किसी खतरे से संबंध है।

न्याय मंत्री माइकल कीनन ने कहा कि यह गिरफ्तारी 18 महीनों तक की गई जांच का परिणाम है।

आस्ट्रेलिया : आईएस को मिसाइल बनाने में मदद करने वाला गिरफ्तार Reviewed by on . कैनबरा, 28 फरवरी (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) को मदद करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उस पर आरोप है कि उस कैनबरा, 28 फरवरी (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) को मदद करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उस पर आरोप है कि उस Rating:
scroll to top