Friday , 26 April 2024

Home » व्यापार » एनएसई, लंदन स्टॉक एक्सचेंज ग्रुप में एमओयू

एनएसई, लंदन स्टॉक एक्सचेंज ग्रुप में एमओयू

नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया (एनएसई) और लंदन स्टॉक एक्सचेंज ग्रुप (एलएसईजी) ने शुक्रवार को एक एमओयू (समझौता ज्ञापन) पर हस्ताक्षर किए, जिसके अनुसार दोनों एक्सचेंज मिलकर काम करेंगे और मसाला बांड्स व भारतीय जारीकर्ताओं के विदेशी मुद्रा बांड्स की दोहरी लिस्टिंग करेंगे।

एनएसई ने एक बयान में कहा कि समझौते के तहत एनएसई और एलएसईजी मिलकर एलिट को लांच करने की संभावना तलाशेंगे, जो एलएसईजी का छोटे और मध्यम उद्यमों (एसएमईज) के लिए व्यापारिक मदद और पूंजी उगाही का कार्यक्रम है। इस सेवा को 2019 में लांच किया जाएगा।

एनएसई के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी विक्रम लिमये ने कहा, “भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है, दुनिया भर के निवेशक भारत में निवेश करना और इसकी ग्रोथ स्टोरी से लाभ उठाना चाहते हैं। भारतीय जारीकर्ताओं के मसाला बांड्स और फॉरेन करेंसी बांड्स की दोहरी लिस्टिंग से इनकी उपस्थिति बढ़ेगी और द्वितीयक बाजार में तरलता बढ़ेगी, साथ ही बांड्स जारीकर्ता के लिए कीमत की खोज की दक्षता में बढ़ोतरी होगी। इससे सभी जारीकर्ताओं के लिए पूंजी उगाही की लागत घटेगी और मसाला बांड बाजार में जारीकर्ताओं की व्यापक भागीदारी होगी।”

लंदन स्टॉक एक्सचेंज पीएलसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निखिल राथी ने कहा, “इस एमओयू से एलएसईजी और एनएसई की ब्रिटेन और भारत के पूंजी बाजारों में इंटरकनेक्टिविटी को बढा़वा मिलेगा। और भारत में वित्तीय अवसरों को लेकर वैश्विक जागरूकता बढ़ेगी।”

एनएसई, लंदन स्टॉक एक्सचेंज ग्रुप में एमओयू Reviewed by on . नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया (एनएसई) और लंदन स्टॉक एक्सचेंज ग्रुप (एलएसईजी) ने शुक्रवार को एक एमओयू (समझौता ज्ञापन) पर हस्ताक नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया (एनएसई) और लंदन स्टॉक एक्सचेंज ग्रुप (एलएसईजी) ने शुक्रवार को एक एमओयू (समझौता ज्ञापन) पर हस्ताक Rating:
scroll to top