Friday , 26 April 2024

Home » भारत » कर्नाटक : राज्यसभा चुनाव में जेडीएस उम्मीदवार सबसे अमीर

कर्नाटक : राज्यसभा चुनाव में जेडीएस उम्मीदवार सबसे अमीर

बेंगलुरू, 13 मार्च (आईएएनएस)। कर्नाटक में राज्यसभा की चार सीटों के लिए होने वाले द्विवार्षिक चुनाव में जनता दल-सेक्युलर (जेडी-एस) के उम्मीदवार बी. एम. फारूक ने अपने हलफनामे में 770 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है। चार सीटों पर पांच उम्मीदवार मैदान में हैं जिसमें फारूक सबसे अमीर प्रत्याशी हैं।

निर्वाचन आयोग (ईसी) में दाखिल हलफनामे के मुताबिक, 51 वर्षीय फारूक ने करीब 770 करोड़ रुपये की संपत्ति की घोषणा की है। इसमें 600 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति और 95 लाख रुपये बैंक में जमा रकम शामिल है।

वह कांग्रेस के एल. हनुमनथैया, जी.सी. चंद्रशेखर और सैयद नासिर हुसैन, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राजीव चंद्रशेखर के खिलाफ चुनाव मैदान में हैं। राजीव निर्दलीय सदस्य के रूप में अपना पहला कार्यकाल दो अप्रैल को पूरा करने जा रहे हैं।

भाजपा के 53 वर्षीय राजीव चंद्रशेखर दूसरे सबसे अमीर उम्मीदवार हैं। उन्होंने अपने हलफनामे में करीब 50 करोड़ रुपये की संपत्ति और 4.8 करोड़ रुपये बैंक में जमा होने की जानकारी दी है।

इसके बाद हनुमनथैया, जी.सी. चंद्रशेखर और हुसैन ने हलफनामों में क्रमश 4.8 करोड़, 13 करोड़ और 18.7 करोड़ रुपये की संपत्ति की घोषणा की गई है।

मतों की गणना 23 मार्च को होगी।

कर्नाटक : राज्यसभा चुनाव में जेडीएस उम्मीदवार सबसे अमीर Reviewed by on . बेंगलुरू, 13 मार्च (आईएएनएस)। कर्नाटक में राज्यसभा की चार सीटों के लिए होने वाले द्विवार्षिक चुनाव में जनता दल-सेक्युलर (जेडी-एस) के उम्मीदवार बी. एम. फारूक ने बेंगलुरू, 13 मार्च (आईएएनएस)। कर्नाटक में राज्यसभा की चार सीटों के लिए होने वाले द्विवार्षिक चुनाव में जनता दल-सेक्युलर (जेडी-एस) के उम्मीदवार बी. एम. फारूक ने Rating:
scroll to top