Saturday , 27 April 2024

Home » व्यापार » पूर्वी रेलवे उपभोक्ता संपर्क पखवाड़ा मनाएगा

पूर्वी रेलवे उपभोक्ता संपर्क पखवाड़ा मनाएगा

कोलकाता, 25 मई (आईएएनएस)। पूर्वी रेलवे (पू.रे.) मंगलवार से उपभोक्ता संपर्क पखवाड़ा कार्यक्रम शुरू कर रहा है, जिसके तहत वरिष्ठ अधिकारी यात्रियों से मिलकर उनकी समस्याओं को समझने की कोशिश करेंगे और विभिन्न सेवाओं के बारे में जागरूकता फैलाएंगे। यह बात एक वरिष्ठ अधिकारी ने कही।

पू.रे. के महाप्रबंधक आर.के. गुप्ता ने यहां पू.रे. मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, “इस अवधि में विभिन्न स्टेशनों पर कई यात्री सुविधा परियोजनाएं शुरू की जाएंगी।”

उन्होंने कहा कि पू.रे. ने मानव रहित फाटकों पर कर्मचारियों की तैनाती का अभियान शुरू किया है और रेल डिब्बों और स्टेशनों पर सफाई पर भी ध्यान दिया है।

अभी पू.रे. क्षेत्र में 100 से कम मानव रहित फाटक हैं।

गुप्ता ने कहा, “हम हावड़ा, सियालदह, बोलपुर तथा कई अन्य स्टेशनों पर आरओ जल प्रसंस्करण संयंत्र स्थापित करेंगे।”

इस साल गर्मी में पू.रे. ने 50 हजार अतिरिक्त बर्थ और 29 हजार अतिरिक्त सीटें यात्रियों की सुविधा के लिए उपलब्ध कराई हैं।

उन्होंने कहा, “हम दूर-दराज क्षेत्रों में स्वास्थ्य शिविर लगाएंगे, जिसमें रेलवे के चिकित्सक सेवा देंगे। इस पखवाड़े में क्षेत्र में रोड शो किए जाएंगे और आम लोगों, राज्य सरकारों और रेलवे के सभी हितधारकों के साथ बैठकें की जाएंगी।”

उन्होंने कहा कि उपभोक्ता संपर्क पखवाड़े में खान-पान सेवा पर यात्रियों की प्रतिक्रिया ली जाएगी और उनकी पसंद भी पूछी जाएगी।

पूर्वी रेलवे उपभोक्ता संपर्क पखवाड़ा मनाएगा Reviewed by on . कोलकाता, 25 मई (आईएएनएस)। पूर्वी रेलवे (पू.रे.) मंगलवार से उपभोक्ता संपर्क पखवाड़ा कार्यक्रम शुरू कर रहा है, जिसके तहत वरिष्ठ अधिकारी यात्रियों से मिलकर उनकी सम कोलकाता, 25 मई (आईएएनएस)। पूर्वी रेलवे (पू.रे.) मंगलवार से उपभोक्ता संपर्क पखवाड़ा कार्यक्रम शुरू कर रहा है, जिसके तहत वरिष्ठ अधिकारी यात्रियों से मिलकर उनकी सम Rating:
scroll to top