Friday , 26 April 2024

Home » राज्य का पन्ना » मप्र : बेनामी संपत्ति वाले अफसरों का खुलासा करेंगी निलंबित आईएएस

मप्र : बेनामी संपत्ति वाले अफसरों का खुलासा करेंगी निलंबित आईएएस

November 16, 2016 8:45 pm by: Category: राज्य का पन्ना Comments Off on मप्र : बेनामी संपत्ति वाले अफसरों का खुलासा करेंगी निलंबित आईएएस A+ / A-

dalit-ias_650x400_81452526244भोपाल, 16 नवंबर (एजेंसी )। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कालेधन के खिलाफ छेड़ी गई मुहिम में साथ देने का मध्यप्रदेश की निलंबित भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की अफसर शशि कर्णावत ने ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि वह राज्य के ऐसे आईएएस अफसरों की सूची जारी करेंगी, जिनकी करोड़ों रुपयों की बेनामी संपत्ति राज्य के विभिन्न हिस्सों में है।

ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री मोदी ने 500-1,000 रुपये के नोट अमान्य करने के बाद पिछले दिनों गोवा में एक सभा में ऐलान किया था कि अब उनकी अगली कार्रवाई बेनामी संपत्ति को लेकर होगी। मध्यप्रदेश की निलंबित आईएएस दलित महिला अफसर शशि कर्णावत ने बुधवार को प्रधानमंत्री की पहल का स्वागत किया और कहा कि वह भी इस अभियान में उनका साथ देंगी।

कर्णावत ने आईएएनएस से कहा, “राज्य में गिनती के आईएएस अफसर ही ऐसे हैं, जो ईमानदार हैं। अधिकांश तो भ्रष्टाचार में लिप्त रहे हैं और उन्होंने राज्य के विभिन्न हिस्सों में बेनामी संपत्ति खरीद रखी है, ऐसे लोगों को वह जानती हैं, सरकार उनसे संपर्क करेगी तो यह सूची उन्हें सौंपेंगी, अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह स्वयं सामने आकर हलफनामे के साथ अफसरों की सूची जारी करेंगी।”

ज्ञात हो कि कर्णावत को जिला पंचायत का मुख्य कार्यपालन अधिकारी रहते हुए खरीदी में हुई गड़बड़ी के आरोपों में निलंबित किया गया है। उनका कहना है कि उन्हें कुछ लोगों ने मिलकर भ्रष्टाचार के झूठे आरोप लगाकर निलंबित कराया है। वह राज्य में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगी।

मप्र : बेनामी संपत्ति वाले अफसरों का खुलासा करेंगी निलंबित आईएएस Reviewed by on . भोपाल, 16 नवंबर (एजेंसी )। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कालेधन के खिलाफ छेड़ी गई मुहिम में साथ देने का मध्यप्रदेश की निलंबित भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) क भोपाल, 16 नवंबर (एजेंसी )। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कालेधन के खिलाफ छेड़ी गई मुहिम में साथ देने का मध्यप्रदेश की निलंबित भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) क Rating: 0
scroll to top