Friday , 26 April 2024

Home » खेल » महिला गोल्फ : स्मृति ने जीता सातवें चरण का खिताब

महिला गोल्फ : स्मृति ने जीता सातवें चरण का खिताब

पुणे, 5 मार्च (आईएएनएस)। भारत की अनुभवी महिला गोल्फ खिलाड़ी स्मृति मेहरा ने हीरो महिला प्रोफेशन गोल्फ टूर के सातवें चरण के टूर्नामेंट में गुरुवार को खिताबी जीत हासिल कर ली।

तीसरे दौर में एक ओवर 72 का स्कोर हासिल कर स्मृति ने 215 के ओवरआल स्कोर के साथ खिताब पर कब्जा जमाया। टूर में स्मृति की यह लगातार दूसरी खितबी जीत है। इसके अलावा वह पहले दौर में दूसरे स्थान पर रही थीं। इसके साथ ही स्मृति ऑर्डर ऑफ मेरिट में दूसरे स्थान पर पहुंच गईं।

ऑर्डर ऑफ मेरिट में शीर्ष पर चल रहीं वाणी कपूर गुरुवार को तीसरे दौर के साथ ही संपन्न सातवें चरण में सानिया शर्मा और नेहा त्रिपाठी के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रहीं। तीनों ही खिलाड़ी स्मृति से सात शॉट से पीछे रहीं।

दूसरे दौर में शीर्ष पर रहीं स्मृति ने तीसरे दौर में भी अच्छी शुरुआत की तथा मध्यांतर तक तीन बर्डी (तीसरे, चौथे और सातवें होल पर) लगाने में सफल रहीं। हालांकि आठवें होल पर वह एक बुगी भी लगा बैठीं। लेकिन मध्यांतर के बाद स्मृति लय खो बैठीं और 10वें होल पर डबल बुगी लगा बैठीं। मध्यांतर के बाद वह एकमात्र बर्डी 11वें होल पर लगा सकीं।

दूसरी ओर वाणी ने बेहद संभलकर खेलना शुरू किया। मध्यांतर तक उन्होंने सिर्फ एक बर्डी पहले होल पर लगाई। मध्यांतर के बाद भी उन्होंने संभलकर आगे बढ़ना शुरू किया, लेकिन 13वें और 16वें होल पर बुगी तथा 14वें होल पर डबल बुगी लगाना उन्हें महंगा पड़ा।

पहले दौर में शीर्ष पर रहीं सानिया शर्मा तीसरे स्थान पर हीं। तीसरे दौर में सर्वोच्च स्कोर अंकिता तिवाना का रहा और उन्होंने पार 71 का स्कोर हासिल किया, हालांकि शुरुआती दोनों दौर में खराब प्रदर्शन के कारण वह संयुक्त आठवां स्थान ही हासिल कर सकीं।

अब टूर का आठवां चरण गुड़गांव के क्लासिक गोल्फ एंड कंट्री क्लब में 11 से 13 मार्च के बीच खेला जाएगा।

महिला गोल्फ : स्मृति ने जीता सातवें चरण का खिताब Reviewed by on . पुणे, 5 मार्च (आईएएनएस)। भारत की अनुभवी महिला गोल्फ खिलाड़ी स्मृति मेहरा ने हीरो महिला प्रोफेशन गोल्फ टूर के सातवें चरण के टूर्नामेंट में गुरुवार को खिताबी जीत पुणे, 5 मार्च (आईएएनएस)। भारत की अनुभवी महिला गोल्फ खिलाड़ी स्मृति मेहरा ने हीरो महिला प्रोफेशन गोल्फ टूर के सातवें चरण के टूर्नामेंट में गुरुवार को खिताबी जीत Rating:
scroll to top