Friday , 26 April 2024

Home » व्यापार » शेयर बाजार : तिमाही परिणामों, आर्थिक आंकड़ों पर रहेगी नजर

शेयर बाजार : तिमाही परिणामों, आर्थिक आंकड़ों पर रहेगी नजर

मुंबई, 8 फरवरी (आईएएनएस)। शेयर बाजार के निवेशकों की नजर अगले हफ्ते मौजूदा कारोबारी साल की तीसरी तिमाही के लिए जारी होने वाले कंपनियों के परिणामों, प्रमुख आर्थिक आंकड़ों और दिल्ली विधानसभा चुनाव के परिणाम पर मुख्य रूप से टिकी रहेगी।

आगामी सप्ताह में विदेशी पोर्टफोलियो निवेश और घरेलू संस्थागत निवेश के आंकड़ों, वैश्विक बाजारों के रुझान, डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल और तेल के मूल्य पर भी निवेशकों की नजर बनी रहेगी।

सोमवार नौ फरवरी, 2015 को सरकार संशोधित प्रणाली के आधार पर 2014-15 के लिए सकल घरेलू उत्पादन (जीडीपी) का अग्रिम अनुमान और मौजूदा कारोबारी साल की प्रथम तीन तिमाहियों के लिए भी जीडीपी के आंकड़े जारी करेगी।

मंगलवार 10 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव का परिणाम आ जाएगा।

इसके पहले 2013 में हुए विधानसभा चुनाव में कुल 70 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 31, आम आदमी पार्टी को 28, कांग्रेस को आठ और अन्य को तीन सीटें मिली थीं।

गुरुवार 12 फरवरी को सरकार दिसंबर 2014 के लिए औद्योगिक उत्पादन संबंधी आंकड़े जारी करेगी। सरकार गुरुवार को ही जनवरी 2015 के लिए उपभोक्ता महंगाई दर के आंकड़े भी जारी करेगी।

तीसरी तिमाही अक्टूबर-दिसंबर 2014 के लिए कंपनियों के परिणाम आने का दौर जारी है। निवेशक इन परिणामों के साथ मिलने वाली कंपनी की भावी रणनीति और आय की संभावना पर विशेष ध्यान रखेंगे, जो उन्हें भावी निवेश की दिशा अपनाने में मदद करेंगे।

सोमवार को कॉरपोरेशन बैंक, डीएलएफ, जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज और लार्सन एंड टुब्रो, मंगलवार को एस्सार ऑयल, एस्सार शिपिंग, जेपी एसोसिएट्स और युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया, बुधवार को कंटेनर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया, एस्कॉर्ट्स, एमएमटीसी, पॉवर ग्रिड और वोल्टास, गुरुवार को बजाज इलेक्ट्रिकल्स, भेल, कोल इंडिया और ओएनजीसी और शुक्रवार को महिंद्रा एंड महिंद्रा, ऑयल इंडिया, सेल और भारतीय स्टेट बैंक अपने तिमाही परिणाम जारी करेंगे।

निवेशकों की नजर सोमवार नौ फरवरी से इस्तांबुल में शुरू हो रहे जी-20 के वित्त मंत्रियों और केंद्रीय बैंक के गवर्नरों के दो दिवसीय सम्मेलन पर भी रहेगी।

शेयर बाजार : तिमाही परिणामों, आर्थिक आंकड़ों पर रहेगी नजर Reviewed by on . मुंबई, 8 फरवरी (आईएएनएस)। शेयर बाजार के निवेशकों की नजर अगले हफ्ते मौजूदा कारोबारी साल की तीसरी तिमाही के लिए जारी होने वाले कंपनियों के परिणामों, प्रमुख आर्थिक मुंबई, 8 फरवरी (आईएएनएस)। शेयर बाजार के निवेशकों की नजर अगले हफ्ते मौजूदा कारोबारी साल की तीसरी तिमाही के लिए जारी होने वाले कंपनियों के परिणामों, प्रमुख आर्थिक Rating:
scroll to top