Saturday , 27 April 2024

Home » मनोरंजन » ‘सुपर 30’ पर बनी ‘बिग डे’ अक्टूबर में रिलीज (फोटो सहित)

‘सुपर 30’ पर बनी ‘बिग डे’ अक्टूबर में रिलीज (फोटो सहित)

पटना, 22 जुलाई (आईएएनएस)। आर्थिक रूप से पिछड़े युवाओं को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने वाले मशहूर ‘सुपर 30’ संस्थान पर आधारित फ्रांसीसी फिल्म ‘बिग डे’ अक्टूबर में रिलीज होगी। सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार को इसके रिलीज समारोह में शामिल होने के लिए फ्रांस से निमंत्रण मिला है।

दिग्गज फ्रांसीसी निर्देशक पास्कल प्लीसन निर्देशित यह फिल्म दुनिया के अलग-अलग देशों के चार गरीब युवाओं की जिंदगी बदलने की घटनाओं को चित्रित करती है। इन चार युवाओं में सुपर 30 की पूर्व छात्रा निधि झा भी शामिल हैं, जो इस वक्त धनबाद के इंडियन स्कूल ऑफ माइन्स (आईएसएम) से इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही हैं।

निधि के पिता सुनील झा वाराणसी में ऑटो चालक हैं। उनके लिए बेटी को मनचाही शिक्षा दिलाना एक चुनौती थी। निधि का चयन पहले सुपर 30 में हुआ। पिछले साल उन्होंने आईआईटी की प्रवेश परीक्षा पास की।

आनंद कुमार ने सुपर 30 पर आधारित फिल्म रिलीज होने पर खुशी जताते हुए आईएएनएस को बताया, “निधि ने वास्तव में काफी मेहनत की थी और यह उसी का परिणाम है।”

उन्होंने बताया कि पिछले दिनों पूरी फिल्म यूनिट पटना आई थी और यहां शूटिंग की। पूरी फिल्म आर्थिक रूप से पिछड़े चार युवाओं के इर्द-गिर्द घूमती है।

‘बिग डे’ के रिलीज समारोह में शामिल होने के लिए निधि और आनंद को फ्रांस बुलाया गया है।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व डिस्कवरी चैनल और जापानी टेलीविजन पर भी सुपर 30 पर आधारित फिल्म दिखाई जा चुकी है।

‘सुपर 30’ पर बनी ‘बिग डे’ अक्टूबर में रिलीज (फोटो सहित) Reviewed by on . पटना, 22 जुलाई (आईएएनएस)। आर्थिक रूप से पिछड़े युवाओं को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने वाले मशहूर 'सुपर 30' संस्थान पर पटना, 22 जुलाई (आईएएनएस)। आर्थिक रूप से पिछड़े युवाओं को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने वाले मशहूर 'सुपर 30' संस्थान पर Rating:
scroll to top