Tuesday , 21 November 2017

Home » ख़बरें अख़बारों-वेब से » भगवान करेगा पालन पोषण, 10 बच्चे पैदा करें हिंदूः शंकराचार्य

भगवान करेगा पालन पोषण, 10 बच्चे पैदा करें हिंदूः शंकराचार्य

December 26, 2016 8:45 pm by: Category: ख़बरें अख़बारों-वेब से Comments Off A+ / A-

%e0%a4%b8%e0%a4%b0%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%b5%e0%a4%a4%e0%a5%80राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) द्वारा आयोजित तीन दिवसीय धर्म संस्कृति महाकुंभ ‘हिंदू बचाओ’ में संदेश देते हुए ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती ने कहा कि भगवान तुम्हारे बच्चों का पालन पोषण करेगा तुम 10-10 बच्चे पैदा करो।

ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी गोहत्या पर वैसे ही तुरंत फैसला लेने को कहा जैसे नोटबंदी के मामले में लिया गया। उन्होंने हिंदुओं की संख्या पर चिंता जताते हुए कहा कि हर हिंदू के 10 बच्चे होने चाहिए। सरस्वती ने कहा, ‘दो बच्चों के नियम को त्यागकर 10 बच्चों के नियम का पालन करें। इसकी चिंता न करें कि उन्हें कौन पालेगा, भगवान आपके बच्चों का ध्यान रखेगा।’ उन्होंने आगे कहा कि हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा करने चाहिए। तोगड़िया भी इन दिनों बार-बार हिंदुत्व से जुड़े मुद्दे उठा रहे हैं।

इस महाकुंभ में कई ऋषियों ने हिस्सा लिया, जहां हिंदुओं से 10-10 बच्चे पैदा करने का आह्वान किया गया ताकि हिंदुओं की संख्या को बढ़ाया जा सके। दिलचस्प बात यह है कि इसी समय राष्ट्रीय जनसंख्या नीति की मांग भी उठाई गई।

इससे पहले आरएसएस के संचालक मोहन भागवत ने हिंदुओं की कम होती जनसंख्या पर कहा था कि कौन सा कानून कहता है कि हिंदुओं की जनसंख्या नहीं बढ़नी चाहिए? ऐसा कुछ भी नहीं है। जब दूसरों की आबादी बढ़ रही है तो उन्हें कौन रोक रहा है? यह मुद्दा व्यवस्था से जुड़ा हुआ नहीं है। ऐसा इस वजह से है कि सामाजिक माहौल ही ऐसा है। उनके इस बयान की खूब आलोचना हुई थी। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भागवत के बयान की आलोचना करते हुए कहा था कि भागवत जी पहले खुद 10 बच्चे पैदाकर उनकी परवरिश करके दिखाएं .

भगवान करेगा पालन पोषण, 10 बच्चे पैदा करें हिंदूः शंकराचार्य Reviewed by on . राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) द्वारा आयोजित तीन दिवसीय धर्म संस्कृति महाकुंभ ‘हिंदू बचाओ’ में संदेश देते हुए ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) द्वारा आयोजित तीन दिवसीय धर्म संस्कृति महाकुंभ ‘हिंदू बचाओ’ में संदेश देते हुए ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती ने Rating: 0
scroll to top