Sunday , 28 April 2024

Home » पर्यावरण » अक्षय ऊर्जा के लिए उप्र पुरस्कृत

अक्षय ऊर्जा के लिए उप्र पुरस्कृत

February 15, 2015 10:21 pm by: Category: पर्यावरण Comments Off on अक्षय ऊर्जा के लिए उप्र पुरस्कृत A+ / A-

solar energyप्रधानमंत्री ने नई दिल्ली में 15 से 17 फरवरी तक चलने वाली ‘प्रथम रिन्यूवेबल एनर्जी ग्लोबल इनवेस्टर मीट’ का उद्घाटन किया। इस ग्लोबल इनवेस्टर मीट में अक्षय ऊर्जा क्षेत्र में कार्यरत विभिन्न राज्यांे की नोडल एजेन्सियांे के प्रतिनिधियों के अतिरिक्त राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अक्षय ऊर्जा स्रोतों के क्षेत्र में कार्यरत प्रमुख प्रतिष्ठानों, विकासकर्ताओं, निर्माताओं, उद्यमियों, फर्मो, वित्तीय संस्थानों तथा बैंकरांे के प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

समारोह में प्रधानमंत्री ने उन राज्यों, जिनके द्वारा 13वें वित्त आयोग की अवधि के अन्तर्गत अप्रैल 2013 से मार्च 2014 तक अक्षय ऊर्जा क्षेत्र में क्षमता पर्विधन किया गया है, को शील्ड एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश में 230 मेगावाट, विशेषकर बायो ऊर्जा के क्षेत्र में क्षमता की वृद्धि करने के लिए, उप्र को शील्ड एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। प्रदेश की ओर से यह पुरस्कार ऊर्जा राज्य मंत्री यासर शाह ने प्रधानमंत्री से ग्रहण किया।

उत्तर प्रदेश की ओर से इनवेस्टर मीट डेलीगेशन का नेतृत्व ऊर्जा राज्य मंत्री ने किया। डेलीगेशन में प्रमुख सचिव अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत जीवेश नन्दन, निदेशक यूपीनेडा डॉ. काजल एवं यूपीनेडा के अधिकारियों ने भाग लिया।

इस इनवेस्टर मीट का आयोजन नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय भारत सरकार द्वारा इरेडा सी.आई.आई. एवं फिक्की के सहयोग से अक्षय ऊर्जा क्षेत्र को बढ़ावा देने के उद्देश्य से प्रथम रिन्यूबेवल एनर्जी ग्लोबल इन्वेस्टर मीट एवं एकस्पो का आयोजन नई दिल्ली में किया जा रहा है।

अक्षय ऊर्जा के लिए उप्र पुरस्कृत Reviewed by on . प्रधानमंत्री ने नई दिल्ली में 15 से 17 फरवरी तक चलने वाली 'प्रथम रिन्यूवेबल एनर्जी ग्लोबल इनवेस्टर मीट' का उद्घाटन किया। इस ग्लोबल इनवेस्टर मीट में अक्षय ऊर्जा प्रधानमंत्री ने नई दिल्ली में 15 से 17 फरवरी तक चलने वाली 'प्रथम रिन्यूवेबल एनर्जी ग्लोबल इनवेस्टर मीट' का उद्घाटन किया। इस ग्लोबल इनवेस्टर मीट में अक्षय ऊर्जा Rating: 0
scroll to top