Saturday , 27 April 2024

Home » भारत » चौपाटी बीच पर ‘मेक इन इंडिया’ समारोह की मंजूरी

चौपाटी बीच पर ‘मेक इन इंडिया’ समारोह की मंजूरी

नई दिल्ली, 3 फरवरी (आईएएनएस)। मुंबई के चौपाटी बीच पर 13 फरवरी को ‘मेक इन इंडिया’ समारोह आयोजित करने के लिए सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को मंजूरी दे दी है।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चार अन्य देशों के प्रधानमंत्री भी शामिल होंगे।

महान्यायवादी मुकुल रोहतगी के सर्वोच्च न्यायालय को यह बताने पर कि कार्यक्रम से भारत और उसकी संस्कृति का प्रचार होगा, शीर्ष अदालत के न्यायाधीश न्यायमूर्ति एम.वाई. इकबाल और न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा की पीठ ने कार्यक्रम की अनुमति दे दी।

रोहतगी ने बताया कि कार्यक्रम से देश का सम्मान जुड़ा है और इसमें 56 देशों के प्रतिनिधि सम्मिलित होंगे।

उन्होंने अदालत को कहा कि अगर अगर चौपाटी पर कार्यक्रम आयोजित करने पर उच्च न्यायालय की रोक सही है तो इंडिया गेट पर गणतंत्र दिवस परेड का आयोजन क्यों किया जाता है।

उच्च न्यायालय द्वारा गठित समिति के अधिवक्ता ने अदालत से आग्रह किया कि कार्यक्रम उनकी निगरानी में आयोजित किया जाना चाहिए क्योंकि इससे यातायात प्रभावित होगा। इस पर रोहतगी ने कहा कि कार्यक्रम का आयोजन महाराष्ट्र सरकार और केंद्र कर रहे हैं इसलिए वे सभी इससे जुड़े सभी मामले संभाल लेंगे।

चौपाटी बीच पर ‘मेक इन इंडिया’ समारोह की मंजूरी Reviewed by on . नई दिल्ली, 3 फरवरी (आईएएनएस)। मुंबई के चौपाटी बीच पर 13 फरवरी को 'मेक इन इंडिया' समारोह आयोजित करने के लिए सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को मंजूरी दे दी है।कार्यक नई दिल्ली, 3 फरवरी (आईएएनएस)। मुंबई के चौपाटी बीच पर 13 फरवरी को 'मेक इन इंडिया' समारोह आयोजित करने के लिए सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को मंजूरी दे दी है।कार्यक Rating:
scroll to top