Monday , 13 May 2024

Home » धर्मंपथ » दिल्ली में ‘पीके’ का विरोध, फिल्म रुकवाई

दिल्ली में ‘पीके’ का विरोध, फिल्म रुकवाई

December 30, 2014 2:25 pm by: Category: धर्मंपथ Comments Off on दिल्ली में ‘पीके’ का विरोध, फिल्म रुकवाई A+ / A-

pk_poster517_aug11नई दिल्ली, 30 दिसंबर- आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ के खिलाफ बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को दिल्ली के डिलाइट और प्रिया सिनेमाघरों पर प्रदर्शन किया और पुतले फूंके। बजरंग दल की तरफ से विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की दिल्ली इकाई के महामंत्री रामकृष्ण श्रीवास्तव ने कहा कि फिल्म के माध्यम से षड्यंत्रपूर्वक धार्मिक भावनाएं भड़का कर देश को सांप्रदायिक आग में झोंका जा रहा है। गृह मंत्रालय को अविलंब संज्ञान में लेकर इस पर अंकुश लगाना चाहिए।

बजरंग दल के प्रांत सुरक्षा प्रमुख श्याम कुमार के नेतृत्व में आए प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए प्रांत संयोजक नीरज दोनेरिया ने मांग की कि हिंदूद्रोही फिल्म ‘पीके’ पर अविलंब प्रतिबंध लगाया जाए। फिल्म के आईएसआई से लिंक की जांच की जाए तथा फिल्म सेंसर बोर्ड के चरित्र को भी ठीक किया जाए।

विहिप के प्रवक्ता विनोद बंसल ने बताया कि मंगलवार दोपहर में दिल्ली के दरियागंज स्थित डिलाइट सिनेमा और शाम के समय दक्षिणी दिल्ली के वसंत विहार स्थित प्रिया सिनेमा में बजरंग दल के प्रदर्शनों में फिल्म के पोस्टर जलाए गए और पुतले फूंके गए।

उन्होंने हालांकि यह नहीं बताया कि पुतले किसके फूंके गए, अभिनेता-अभिनेत्री के या निर्माता-निर्देशक के।

बंसल ने कहा, “गत सप्ताह हमने इस संबंध में सूचना एवं प्रसारण मंत्री अरुण जेटली, फिल्म सेंसर बोर्ड तथा लोकसभा अध्यक्ष को पत्र भी भेजा है। पत्र में ‘पीके’ को प्रतिबंधित करने और सेंसर बोर्ड के चरित्र को ठीक किए जाने की आवश्यकता पर बल दिया गया है।”

उन्होंने यह भी कहा कि ‘पीके’ के विरुद्ध प्रदर्शन जारी रहेंगे।

दिल्ली में ‘पीके’ का विरोध, फिल्म रुकवाई Reviewed by on . नई दिल्ली, 30 दिसंबर- आमिर खान की फिल्म 'पीके' के खिलाफ बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को दिल्ली के डिलाइट और प्रिया सिनेमाघरों पर प्रदर्शन किया और पुतले फ नई दिल्ली, 30 दिसंबर- आमिर खान की फिल्म 'पीके' के खिलाफ बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को दिल्ली के डिलाइट और प्रिया सिनेमाघरों पर प्रदर्शन किया और पुतले फ Rating: 0
scroll to top