Wednesday , 1 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » बिहार में वाम दल हैं तीसरा मोर्चा : बर्धन

बिहार में वाम दल हैं तीसरा मोर्चा : बर्धन

पटना, 7 सितंबर (आईएएनएस)। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के वरिष्ठ नेता ए़ बी़ बर्धन ने यहां सोमवार को कहा कि बिहार में वामपंथी दल तीसरे मोर्चे के रूप में सामने आए हैं। वामपंथी दलों का लक्ष्य सांप्रदायिकतावादी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और अवसरवादी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और जनता दल (युनाइटेड) गठबंधन को हराना है।

पटना में वामपंथी दलों के संयुक्त बैठक में उन्होंने कहा कि बिहार के लोगों ने लालू प्रसाद के शासनकाल को 15 वर्ष और नीतीश कुमार के शासनकाल को 10 वर्ष देख लिया है। दोनों ने राज्य की जनता को सिर्फ सब्जबाग दिखाया है।

उन्होंने कहा, “बिहार चुनाव में पूंजीवादी और सांप्रदायिकतावादी गठबंधन राजग और नीतीश-लालू के अवसरवादी गठबंधन को हराना है। बेहतर बिहार के लिए तीसरा गठबंधन यानी वामपंथी दलों को जीत दर्ज करानी होगी।”

बर्धन ने कहा कि तीसरे मोर्चे के रूप में वामपंथी दल बिहार की 230 या 240 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

वहीं, मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अश्वमेध का घोड़ा रुकेगा। जिस तरह भगवान राम के अश्वमेध यज्ञ का घोड़ा उनके दो पुत्रों ने रोका था, उसी तरह प्रधानमंत्री का घोड़ा बिहार में किसान और मजदूर रोकेंगे।

येचुरी ने लोगों से अपील करते हुए कहा, “बिहार में दु:शासन और सिंहासन की राजनीति को सिरे से नकार दें।”

उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हिंदू वोटों के ध्रुवीकरण के लिए किसी भी हद तक जा सकती है, जबकि राजद, जद (यू) और कांग्रेस का महागठबंधन जाति के नाम पर समाज को बांटकर वोट पाने की कोशिया कर रही है।

बैठक में वाम मोर्चा के छह घटक दलों के नेता और कार्यकर्ता भाग ले रहे हैं।

बिहार में वाम दल हैं तीसरा मोर्चा : बर्धन Reviewed by on . पटना, 7 सितंबर (आईएएनएस)। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के वरिष्ठ नेता ए़ बी़ बर्धन ने यहां सोमवार को कहा कि बिहार में वामपंथी दल तीसरे मोर्चे के रूप में साम पटना, 7 सितंबर (आईएएनएस)। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के वरिष्ठ नेता ए़ बी़ बर्धन ने यहां सोमवार को कहा कि बिहार में वामपंथी दल तीसरे मोर्चे के रूप में साम Rating:
scroll to top