Saturday , 27 April 2024

Home » पर्यावरण » व्यक्तियों का नहीं नदियों का पंजीयन हुआ चतुर्थ नदी महोत्सव 2015 में-मुख्यमंत्री ने किया उदघाटन

व्यक्तियों का नहीं नदियों का पंजीयन हुआ चतुर्थ नदी महोत्सव 2015 में-मुख्यमंत्री ने किया उदघाटन

February 13, 2015 9:04 pm by: Category: पर्यावरण Comments Off on व्यक्तियों का नहीं नदियों का पंजीयन हुआ चतुर्थ नदी महोत्सव 2015 में-मुख्यमंत्री ने किया उदघाटन A+ / A-

DSC_1368अनिल सिंह(बांद्राभान-होशंगाबाद से)– आज से चतुर्थ नदी महोत्सव् माँ नर्मदा के तट पर बांद्राभान में शुरू हुआ.तीन दिवसीय इस महोत्सव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा उनकी पत्नी साधना सिंह,सांसद उदयप्रताप सिंह,विधानसभा अध्यक्ष,नगरपालिका अध्यक्ष के अलावा ऋषिकेश से आये चिदानंद सरस्वती और सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश देवदत्त माधव धर्माधिकारी उपस्थित रहे.
संघ से श्री भैया जी जोशी ने इस कार्यक्रम में शिरकत की.तीन दिवसीय इस महोत्सव में केन्द्रीय मंत्री उमा भारती के आने की संभावना है.

इस महोत्सव में नदियों के संरक्षण पर नर्मदा समग्र की से कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है.नदियों में बढ़ते प्रदूषण और बिगड़ते पर्यावरण संतुलन को लेकर और उसे बचाने के सम्बन्ध में चर्चा होगी.मुख्यमंत्री को इस महोत्सव में नदी को व्यक्ति के रूप में निरूपित करने और इस सम्बन्ध में एक अध्यादेश पारित करने की सलाह दी गयी.

कार्यक्रम में भारत के सभी क्षेत्रों से 310 प्रतिनिधि शामिल हुए जिन्हें नदी के नाम से पंजीकृत किया गया.विशेष केरल से आये समूह जो केरल की गंगा नीला नदी के लिए कार्य करता है के स्वयं के लिए बनाए लोगो का विमोचन रहा.इस महोत्सव का लक्ष्य भारत की नदियों पर काम करने का है.ऋषिकेश से आये संत चिदानंद सरस्वती ने कहा की मां गंगा के पास तो ग्लेशिअर है लेकिन नर्मदा जी के लिए दिलों को पिघलाना होगा तब उनका संरक्षण होगा.

 

व्यक्तियों का नहीं नदियों का पंजीयन हुआ चतुर्थ नदी महोत्सव 2015 में-मुख्यमंत्री ने किया उदघाटन Reviewed by on . अनिल सिंह(बांद्राभान-होशंगाबाद से)- आज से चतुर्थ नदी महोत्सव् माँ नर्मदा के तट पर बांद्राभान में शुरू हुआ.तीन दिवसीय इस महोत्सव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहा अनिल सिंह(बांद्राभान-होशंगाबाद से)- आज से चतुर्थ नदी महोत्सव् माँ नर्मदा के तट पर बांद्राभान में शुरू हुआ.तीन दिवसीय इस महोत्सव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहा Rating: 0
scroll to top