Saturday , 27 April 2024

Home » राजनीति » वेल्लोर:द्रमुक ने कथिर आनंद को लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया

वेल्लोर:द्रमुक ने कथिर आनंद को लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया

March 21, 2024 10:22 am by: Category: राजनीति Comments Off on वेल्लोर:द्रमुक ने कथिर आनंद को लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया A+ / A-

चेन्नई-द्रमुक ने आगामी लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु के वेल्लोर लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा सांसद डी.एम. कथिर आनंद को अपना उम्मीदवार बनाया। इस सीट से कथिर आनंद दूसरी बार चुनावी मैदान में हैं।

कथिर आनंद, डीएमके (द्रमुक) महासचिव और तमिलनाडु के जल संसाधन मंत्री एस दुरईमुरुगन के बेटे हैं। वह तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के करीबी विश्वासपात्र माने जाते हैं।

द्रमुक नेता ने 2019 में वेल्लोर लोकसभा सीट 8 हजार 142 वोटों के अंतर से जीती थी। उन्होंने एआईएडीएमके (अन्नाद्रमुक) उम्मीदवार ए.सी. शानमुगम को हराया था।

दिलचस्प बात यह है कि 2019 में 8 अगस्त को वेल्लोर में उपचुनाव हुआ था क्योंकि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने चुनाव आयोग की सिफारिशों के बाद अन्य लोकसभा सीटों के साथ वेल्लोर में चुनाव रद्द कर दिया था।

चुनाव आयोग ने कहा था कि अन्य लोकसभा सीटों के साथ चुनाव नहीं कराए जा सकते क्योंकि थूथुकुडी से 11.5 करोड़ रुपये की जब्त की गई थी। पकड़े गए आरोपी व्यक्ति ने खुलासा किया था कि यह पैसा वेल्लोर निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए था।

वेल्लोर:द्रमुक ने कथिर आनंद को लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया Reviewed by on . चेन्नई-द्रमुक ने आगामी लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु के वेल्लोर लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा सांसद डी.एम. कथिर आनंद को अपना उम्मीदवार बनाया। इस सीट से कथिर आनंद दूसरी ब चेन्नई-द्रमुक ने आगामी लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु के वेल्लोर लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा सांसद डी.एम. कथिर आनंद को अपना उम्मीदवार बनाया। इस सीट से कथिर आनंद दूसरी ब Rating: 0
scroll to top