Friday , 10 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » विश्व कप : न्यूजीलैंड का विजयी अभियान रोकने उतरेगा आस्ट्रेलिया

विश्व कप : न्यूजीलैंड का विजयी अभियान रोकने उतरेगा आस्ट्रेलिया

ऑकलैंड, 27 फरवरी (आईएएनएस)। आईसीसी विश्व कप-2015 में पूल-ए का शायद सबसे बड़ा मैच शनिवार को इडेन पार्क पर खेला जाएगा जब सह-मेजबान और खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें एक-दूसरे के सामने होंगी। यह विश्व कप का 20वां मैच होगा।

दोनों को विश्व क्रिकेट की सबसे शानदार टीमों में गिना जाता है। खासकर पिछले 12 महीनों में न्यूजीलैंड ने एकदिवसीय मैचों में जैसा प्रदर्शन किया है, वह नायाब है।

आस्ट्रेलिया पूर्व में चार बार विश्व कप जीत चुका है जबकि हमेशा से प्रतिद्वंद्वी के लिए कठिन माने जाने वाली कीवी टीम को अब भी अपने पहले विश्व कप खिताब का इंतजार है।

दोनों ही टीमें मुकाबले में लगभग बराबर हैं। आस्ट्रेलिया के पास मजबूत बल्लेबाजी के साथ-साथ मिशेल जानसन, जोश हैजलवुड आदि के रूप में गेंदबाजी का शानदार आक्रमण मौजूद है। वहीं, न्यूजीलैंड के पास भी यह सभी हथियार मौजूद हैं।

न्यूजीलैंड के टिम साउदी ने इंग्लैंड के खिलाफ 33 रन देकर सात विकेट लेते हुए दिखाया कि वह बल्लेबाजों को किस हद तक परेशान कर सकते हैं।

मौजूदा विश्व कप में न्यूजीलैंड ने अब तक खेले अपने तीनों मैचों में जीत हासिल की और ग्रुप में शीर्ष पर है। वहीं, आस्ट्रेलिया के नाम दो मैचों में एक जीत है। पहले मैच में आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 111 रनों से हराया था जबकि बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा मुकाबला बारिश के कारण रद्द करना पड़ा।

आस्ट्रेलिया की बात करें तो करीब दो महीने बाद टीम के नियमित कप्तान माइकल क्लार्क इस मैच से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे। उन्हें बांग्लादेश के साथ होने वाले मैच से ही वापसी करनी थी लेकिन बारिश के कारण वह संभव नहीं हो सका।

बहरहाल, एक बड़ा मैच और करीब दो महीने बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर कप्तान वापसी क्लार्क और उनकी टीम आस्ट्रेलिया के लिए कितना सही साबित होगा, यह देखना दिलचस्प होगा।

न्यूजीलैंड के लिए बड़ा फायदा उसका घरेलू मैदान होना है जहां वह आस्ट्रेलिया को पटखनी दे सकता है। वैसे, आस्ट्रेलिया ने यहां 2010 में खेले अपने पिछले दो एकदिवसीय मैचों में जीत दर्ज की थी।

आस्ट्रेलिया को हालांकि 1992 विश्व कप में इसी मैदान पर खेले गए एक मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 37 रनों से हार का भी सामना करना पड़ा था।

टीम (संभावित):

आस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, एरोन फिंच, शेन वाटसन, माइकल क्लार्क (कप्तान), स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल मार्श, ब्रैड हैडिन (विकेटकीपर), मिशेल जानसन, जेम्स फॉल्कनर मिशेल स्टार्क, जेवियर डोहर्टी, पैट कमिंस।

न्यूजीलैंड : मार्टिन गुप्टिल, ब्रेंडन मैक्लम (कप्तान), केन विलियमसन, रॉस टेलर, ग्रांट इलियट, कोरे एंडरसन, ल्यूक रोंची (विकेटकीपर), डेनियल विटोरी, एडम मिल्ने, टॉम लाथम, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट।

विश्व कप : न्यूजीलैंड का विजयी अभियान रोकने उतरेगा आस्ट्रेलिया Reviewed by on . ऑकलैंड, 27 फरवरी (आईएएनएस)। आईसीसी विश्व कप-2015 में पूल-ए का शायद सबसे बड़ा मैच शनिवार को इडेन पार्क पर खेला जाएगा जब सह-मेजबान और खिताब की प्रबल दावेदार मानी ऑकलैंड, 27 फरवरी (आईएएनएस)। आईसीसी विश्व कप-2015 में पूल-ए का शायद सबसे बड़ा मैच शनिवार को इडेन पार्क पर खेला जाएगा जब सह-मेजबान और खिताब की प्रबल दावेदार मानी Rating:
scroll to top