Saturday , 27 April 2024

Home » विश्व » भारतवंशियों ने अघोरियों पर सीएनएन के वृत्तचित्र का विरोध किया

भारतवंशियों ने अघोरियों पर सीएनएन के वृत्तचित्र का विरोध किया

March 27, 2017 7:15 pm by: Category: विश्व Comments Off on भारतवंशियों ने अघोरियों पर सीएनएन के वृत्तचित्र का विरोध किया A+ / A-

downloadवाशिंगटन, 27 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिकों ने बड़ी संख्या में शिकागो स्थित सीएनएन कार्यालय के बाहर जमा होकर चैनल द्वारा प्रसारित एक वृत्तचित्र का विरोध किया, जिसमें हिंदू धर्म को कलंकित किया गया है।

अमेरिकन बाजार की रपट के अनुसार, रविवार को आयोजित विरोध प्रदर्शन में 600 से अधिक भारतीय मूल के लोगों ने हिस्सा लिया।

विश्व हिंदू परिषद ऑफ अमेरिका की शिकागो इकाई के अध्यक्ष, शामकांत सेठ ने कहा, “हम यहां सीएनएन पर प्रसारित बिलीवर नामक शो के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसे रजा असलम ने निर्देशित किया है। हिंदू धर्म को जिस तरीके से इस शो में पेश किया गया है, उससे समुदाय के लोग दुखी हैं। हम 25 लाख हिंदू इस देश में शांतिपूर्वक रह रहे हैं और हिंदू धर्म को एक गलत तरीके से प्रस्तुत कर के असलम ने गलत काम किया है।”

सेठ ने कहा, “सीएनएन ने इस शो का प्रसारण कर के सरासर गलती की है। हमने सीएनएन से इस शो का प्रसारण नहीं करने का अनुरोध किया था, लेकिन उन्होंने फिर भी प्रसारण किया।”

सेठ ने कहा, “रजा असलन भले ही धार्मिक होने का दावा करते हैं, लेकिन वह धार्मिक हैं नहीं। उन्होंने वाराणसी में चंद लोगों से मुलकात की, जिन्हें अघोरी कहा जाता है। मुझे यह बात समझ में नहीं आती कि उन्होंने इसे दिखाने का निर्णय क्यों लिया, जबकि हिंदू धर्म ने इस दुनिया को योग और आध्यात्मक जैसी कई सारी अच्छी चीजें दी हैं।”

विरोध प्रदर्शन के दौरान वितरित किए गए एक पर्चे में कहा गया है, “सीएनएन की दुनिया पर प्रदर्शित की गई हिंदू धर्म की यह उनकी (असलन) तस्वीर थी।”

अमेरिकन बाजार के अनुसार, यह विरोध प्रदर्शन सीएनएन की निंदा करने और उसे ऐसे कार्यक्रम बंद करने का संदेश देने तथा हिंदुओं और भारतीयों के बारे में सकारात्मक संदेश देने के लिए आयोजित किया गया था।

भारतवंशियों ने अघोरियों पर सीएनएन के वृत्तचित्र का विरोध किया Reviewed by on . वाशिंगटन, 27 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिकों ने बड़ी संख्या में शिकागो स्थित सीएनएन कार्यालय के बाहर जमा होकर चैनल द्वारा प्रसारित एक वृत्तचित्र वाशिंगटन, 27 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिकों ने बड़ी संख्या में शिकागो स्थित सीएनएन कार्यालय के बाहर जमा होकर चैनल द्वारा प्रसारित एक वृत्तचित्र Rating: 0
scroll to top