Friday , 10 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » आंध्र को विशेष दर्जा देने में केंद्र की दिलचस्पी नहीं : राहुल

आंध्र को विशेष दर्जा देने में केंद्र की दिलचस्पी नहीं : राहुल

नई दिल्ली, 16 मार्च (आईएएनएस)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाते हुए कहा कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न देकर मोदी सरकार ने प्रदेश के लोगों की आकांक्षाओं को नजरंदाज किया।

राष्ट्रीय राजधानी स्थित पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के एक प्रतिनिधिमंडल को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, “दुर्भाग्यवश वर्तमान सरकार आंध्र प्रदेश के लोगों की आकांक्षाओं के समर्थन में दिलचस्पी नहीं ले रही। मैंने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य के दर्जे को लेकर कई बार वहां का दौरा किया। मैंने पोलावरम का भी उल्लेख किया, लेकिन वर्तमान सरकार की इसमें कोई दिलचस्पी नहीं।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार से आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने के लिए कहेगी। प्रदेश को विशेष दर्जा के लिए कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आंध्र प्रदेश के एक करोड़ लोगों का हस्ताक्षर अनुरोध लिया है।

राहुल ने कहा, “हम सरकार पर दबाव डालेंगे, ताकि विशेष दर्जा और अन्य मांगें पूरी हो सकें, जो आपका अधिकार है।” उन्होंने प्रधानमंत्री की ओर इशारा करते हुए कहा कि वे केवल दबाव की भाषा समझते हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, “आपने नोटिस किया होगा कि कांग्रेस के दबाव के कारण ही भूमि विधेयक पारित नहीं हो पाया और दबाव के परिणामस्वरूप ही बजट किसान समर्थक रहा। बीते दो वर्षो से सरकार किसानों के हित के लिए सोच ही नहीं रही थी, वे मर रहे थे यह कोई मुद्दा नहीं था, वे आत्महत्या कर रहे थे, इससे कोई फर्क नहीं पड़ रहा था। लेकिन कांग्रेस ने दबाव डाला, जिसके परिणामस्वरूप बजट किसानों के समर्थन वाला रहा।”

उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जमकर मेहनत करनी चाहिए, ताकि पार्टी फिर आंध्र प्रदेश में सत्ता में आ सके।

राहुल ने कहा, “आज की तारीख में आंध्र प्रदेश में हमारे ज्यादा मतदाता नहीं हैं, लेकिन थोड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। आपको आश्चर्य होगा कि आप जितना सोचते हैं, उससे कम समय में आप सत्ता में आ जाएंगे।”

आंध्र को विशेष दर्जा देने में केंद्र की दिलचस्पी नहीं : राहुल Reviewed by on . नई दिल्ली, 16 मार्च (आईएएनएस)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाते हुए कहा कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न देकर मोदी सरकार ने प्रदे नई दिल्ली, 16 मार्च (आईएएनएस)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाते हुए कहा कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न देकर मोदी सरकार ने प्रदे Rating:
scroll to top