Friday , 10 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » जद-यू का ‘हर घर दस्तक’ कार्यक्रम शुरू

जद-यू का ‘हर घर दस्तक’ कार्यक्रम शुरू

पटना, 2 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सतारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) का ‘हर घर दस्तक’ कार्यक्रम गुरुवार को शुरू हो गया। इस कार्यक्रम की शुरुआत पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने की, जबकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना सिटी के 10 घरों में दस्तक देने पहुंचे।

मुख्यमंत्री ने पटना सिटी के पश्चिम दरवाजा के नजदीक स्थित कृष्णा साहु के घर सबसे पहले दस्तक दी। इस क्रम में नीतीश ने लोगों के घर जाकर सरकार के कायरें के विषय में चर्चा की तथा मतदाताओं से अपील की कि वे उन्हें एक और मौका दें। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याएं भी सुनीं।

इससे पहले जद (यू) प्रदेश कार्यालय में कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि इसका मुख्य मकसद जनता की बात सुनना है। पार्टी के कार्यकर्ता भी अपनी बात रखेंगे तथा सरकार की उपलब्धियों को बताएंगे।

जद (यू) के प्रदेश महासचिव नवीन कुमार आर्य ने बताया कि चुनावी अभियान के तहत ‘हर घर दस्तक’ कार्यक्रम का पहला चरण 11 जुलाई तक चलेगा, जबकि दूसरा चरण 21 जुलाई से शुरू हो कर 31 जुलाई को समाप्त होगा।

उन्होंने बताया कि ‘हर घर दस्तक’ कार्यक्रम के तहत पार्टी के नेता और कार्यकर्ता प्रतिदिन 10 घरों में जाएंगे और सरकार की पिछले 10 साल की उपलब्धियों की चर्चा करेंगे।

संबंधित घर से निकलते समय उस घर पर स्टिकर चिपकाया जाएगा, जिस पर मुख्यमंत्री की तस्वीर के साथ ‘फिर एक बार नीतीश कुमार’ लिखा हुआ होगा। इस क्रम में इच्छुक लोगों के मोबाइल फोन में रिंगटोन ‘बिहार में बहार हो, नीतीशे कुमार हो’ डाउनलोड किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस अभियान में पार्टी के सभी सांसद, विधायक, पूर्व विधायक सहित पंचायत स्तर तक के कार्यकर्ताओं को शामिल किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के तहत तीन करोड़ मतदाताओं से सीधा संपर्क करने की योजना बनाई गई है।

जद-यू का ‘हर घर दस्तक’ कार्यक्रम शुरू Reviewed by on . पटना, 2 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सतारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) का 'हर घर दस्तक' कार्यक्रम गुरुवार को शुरू हो गया। इस कार्यक्रम क पटना, 2 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सतारूढ़ जनता दल (यूनाइटेड) का 'हर घर दस्तक' कार्यक्रम गुरुवार को शुरू हो गया। इस कार्यक्रम क Rating:
scroll to top