Thursday , 9 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » पीआईए की उड़ाने रद्द

पीआईए की उड़ाने रद्द

इस्लामाबाद, 3 फरवरी (आईएएनएस)। कर्मचारियों की हड़ताल के चलते बुधवार को पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइंस (पीआईए) की सभी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को रद्द कर दिया गया है।

पाकिस्तान के अखबार डॉन के ऑनलाइन संस्करण के मुताबिक लिखा है कि कर्मचारियों ने सरकार द्वारा पीआईए में छह माह के लिए आवश्यक सेवा (रखरखाव) अधिनियम, 1952 लागू करने के विरोध में दूसरे दिन भी प्रदर्शन जारी रखा है।

कराची के जिन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा, इस्लामाबाद के बेनजीर भुट्टो अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा, लाहौर के आलम इकबाल अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा और पेशावर के बाचा खान अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मौजूद पीआईए के प्रतिनिधियों ने इस बुधवार को विमानों के रद्द होने की पुष्टि की है।

पीआई के लाहौर हवाईअड्डे के प्रतिनिधि ने बताया, “पीआईए की सभी उड़ानें अनिश्चितकाल के लिए रद्द कर दी गई हैं।”

उन्होंने कहा कि हालांकि कुछ पीआईए विमान बुधवार सुबह लाहौर हवाईअड्डे पर उतरे इसके लिए निजी संस्थानों के कर्मचारियों की मदद ली गई थी।

नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) के प्रवक्ता परवेज जॉर्ज ने कहा है कि अधिकारियों ने निजी विमानन कंपनी एयरब्लू को अतिरिक्त उड़ानें संचालित करने का अनुरोध किया है।

अधिकारी ने बताया कि दो पीआईए कर्मचारियों की सुरक्षा बलों से मुठभेड़ के दौरान मौत होने की खबर मंगलवार को फैलने के बाद देश भर में पीआईए का संचालन बंद किया जाने लगा।

नेशनल एसेंबली ने 21 जनवरी को छह विधेयक पारित किए थे, जिसमें राष्ट्रीय विमान सेवा के निजीकरण का विधेयक भी शामिल था।

विधेयक के मुताबिक कंपनी को पब्लिक लिमिटेड कंपनी में तब्दील किया जाएगा, जिसका नाम पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस कंपनी लिमिटेड होगा।

सरकार पीआईए को दो कंपनियों में विभाजित करना और इसका मुख्य कारोबार एक वैश्विक विमानन कंपनी को बेचना चाहती है, जिसका तीव्र विरोध हो रहा है।

पीआईए की उड़ाने रद्द Reviewed by on . इस्लामाबाद, 3 फरवरी (आईएएनएस)। कर्मचारियों की हड़ताल के चलते बुधवार को पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइंस (पीआईए) की सभी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को रद्द इस्लामाबाद, 3 फरवरी (आईएएनएस)। कर्मचारियों की हड़ताल के चलते बुधवार को पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइंस (पीआईए) की सभी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को रद्द Rating:
scroll to top