Thursday , 9 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » मप्र में स्वाइन फ्लू से अब तक 28 मौतें

मप्र में स्वाइन फ्लू से अब तक 28 मौतें

भोपाल, 31 अगस्त (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश में स्वाइन फ्लू के पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जबलपुर में स्वाइन फ्लू से दो लोगों की मौत होने के साथ इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 28 हो गई है।

प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के निदेशक डॉ. के.एल. साहू ने गुरुवार को आईएएनएस को बताया कि राज्य में एक जुलाई से 31 अगस्त तक स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 28 हो गई है। अस्पतालों में भर्ती इस रोग के मरीजों का उपचार जारी है।

जबलपुर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एम.एम. अग्रवाल ने बताया कि शासकीय मेडिकल कलेज में भर्ती स्वाइन फ्लू से पीड़ित एक महिला व एक युवक की मौत हो गई। जबलपुर में अभी तक इस बीमारी से पीड़ित 24 व्यक्ति के नमूने पॉजीटिव पाए गए हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, एच1एन1 के 582 संदिग्ध मरीजों का परीक्षण किया जा चुका है, जिनमें 113 में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में 14 और निजी में स्वाइन फ्लू के 21 मरीजों का इलाज चल रहा है। प्रदेश के 14 जिलों में एच1एन1 के संदिग्ध मरीज मिले हैं। राज्य के सभी चिकित्सा महाविद्यालयों सहित टेमीलू टैबलेट अब दवा दुकानों पर भी उपलब्ध है।

प्रदेश में एच1एन1 वायरस की रोकथाम के लिए लोक स्वास्थ एवं परिवार कल्याण विभाग की प्रमुख सचिव गौरी सिंह ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जिलाधिकारियों से कहा कि पड़ोसी राज्यों से राज्य में आने वाले स्वाइन फ्लू पॉजीटिव एवं संदिग्ध मरीजों पर सतत निगरानी रखी जाए। जिलों में रैपिड टास्क फोर्स के साथ बैठक कर समस्त शासकीय एवं निजी चिकित्सालयों के चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल स्टाफ से स्वाइन फ्लू नियंत्रण के बारे में विस्तृत चर्चा की जाए।

मप्र में स्वाइन फ्लू से अब तक 28 मौतें Reviewed by on . भोपाल, 31 अगस्त (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश में स्वाइन फ्लू के पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जबलपुर में स्वाइन फ्लू से दो लोगों की मौत होने के साथ इस बीमारी स भोपाल, 31 अगस्त (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश में स्वाइन फ्लू के पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जबलपुर में स्वाइन फ्लू से दो लोगों की मौत होने के साथ इस बीमारी स Rating:
scroll to top